विधायकों से स्वास्थ्य मंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से की चर्चा, जाना बस्तर संभाग का हाल

रायपुर,  पंचायत एवं ग्रामीण विकास तथा स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बस्तर के सभी विधायकों से चर्चा की। उन्होंने कोविड-19 के नियंत्रण के लिए लागू लॉक-डाउन के पालन और इसके असर के बारे में स्थानीय विधायकों से जानकारी ली। उन्होंने गांवों में खाद्यान्न वितरण, मनरेगा कार्यों और वनोपज संग्रहण के बारे में भी पूछा।

टीएस सिंहदेव ने वीडियो कॉन्फ्रेंस में कहा कि कोविड-19 की रोकथाम के उपाय करने के साथ ही लॉक-डाउन के चलते ग्रामीण जन-जीवन में कोई नकारात्मक असर न पड़े, इसके लिए सरकार द्वारा त्वरित कदम उठाए जा रहे हैं।

लोगों को रोजगार देने और ग्रामीण अर्थव्यवस्था को गतिमान रखने व्यापक स्तर पर मनरेगा के तहत सामुदायिक और हितग्राहीमूलक काम शुरू किए जा रहे हैं। राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के माध्यम से भी ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को आजीविकामूलक गतिविधियों से जोड़ा जा रहा है।

छत्तीसगढ़ अच्छी स्थिति में है – टीएस सिंहदेव

टीएस सिंहदेव से चर्चा के दौरान विधायकों ने कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने और मनरेगा के अंतर्गत व्यापक संख्या में काम शुरू करने उठाए गए त्वरित कदमों की सराहना की। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा समयबद्ध ढंग से लिए गए फैसलों से कोविड-19 के नियंत्रण में छत्तीसगढ़ अच्छी स्थिति में है ।

गांवों में लाखों की संख्या में रोजगार सुलभ होने से लोग काफी राहत महसूस कर रहे हैं। सरकार के संवेदनशील और तात्कालिक फैसलों से विपरीत परिस्थितियों में आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों को बड़ा सहारा मिला है। उन्होंने दूसरे राज्यों में फंसे छत्तीसगढ़ के छात्रों, मजदूरों, पर्यटकों, तीर्थयात्रियों और अन्य लोगों की प्रदेश वापसी के लिए सरकार द्वारा की जा रही पहल को भी सराहा।

पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री को विधायकों ने बस्तर में शासकीय योजनाओं और कार्यक्रमों के क्रियान्वयन के बारे में भी जानकारी दी। वीडियो कॉन्फ्रेंस में विधानसभा उपाध्यक्ष मनोज मंडावी और विधायकगण मोहन मरकाम, लखेश्वर बघेल, संत राम नेताम, शिशुपाल सोरी, चंदन कश्यप, अनूप नाग, रेखचंद जैन, विक्रम मंडावी, राजमन बेंजाम और देवती कर्मा शामिल हुईं।

 

National Chhattisgarh  Madhyapradesh  से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *