Vidisha: नाबालिग को भगा ले जाने पर, हिंदू संगठनों का हंगामा

विदिशा (Vidisha)/ गंजबासौदा के बेदनखेड़ी वार्ड ८ निवासी एक नाबालिग लडक़ी को एक वर्ग विशेष का युवक युवति को बहला फुसलाकर अपने साथ ले गया था। जिसके बाद हिन्दू संगठनों ने एकत्रित होकर घटना के संबंध में एक ज्ञापन एसडीएम प्रकाश नायक को दिया था।
जिसमें कहा गया था कि जब से लाॉकडाउन लगा है तब से एक समुदाय विशेष हिन्दुओं को भडक़ाने का काम कर रहा है। गत दिन ग्राम निचरोन पड़रियों में वर्ग विशेष के लोगों द्वारा हिन्दुओं के साथ विवाद किया गया। वहीं अगले दिन बेदनखेडृ़ी निवासी एक नाबालिग युवति का अपहरण कर ले जाया गया।
इससे पूरी हिन्दू समाज आहत है। दिए ज्ञापन में कहा गया था कि विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल, हिन्दू जागरण मंच सहित कई सामाजिक संगठन मांग करते हैं कि अपहृत युवति को बरामद कर संबंधितों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

24 घंटे में आरोपी गिरफ्तार, बरामद की युवती

 
इस मामले में विदिशा (Vidisha) जिले के बेदनखेड़ी निवासी एक व्यक्ति द्वारा गत १ मई को शहर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि उसकी लडक़ी कहीं गायब हो गई है। साथ ही उन्होंने ओसाफ अली पर शंका जाहिर की थी। जिसके बाद पुलिस ने अपहरण का मामला पंजीबद्ध कर जांच में लिया था। घटना दो समुदाय से जुड़ी होने के कारण शहर में तनाव की स्थिति निर्मित हो गई थी और आरोपी की गिरफ्तारी की मांग विश्व हिन्दू परिषद, हिन्दू जागरण मंच द्वारा की गई थी।
साथ ही उन्होंने एक ज्ञापन भी एसडीएम को सौंपा था। जिसके बाद पुलिस अधीक्षक विनायक वर्मा द्वारा एक टीम का गठन किया गया। जिसमें एसडीओपी ज्ञानप्रकाश अग्रवाल, थाना प्रभारी बासौदा शहर वीरेन्द्र झा, थाना प्रभारी देहात बृजेन्द्र मर्सकुले, थाना प्रभारी पठारी महेन्द्र शाक्य व थाना प्रभारी त्योंदा आनंद ठाकुर को शामिल किया गया।
पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि पुलिस को पेट्रोलिंग के दौरान नवीन मंडी गेट की आड़ में उक्त लडक़ा और लडक़ी मिले हैं। पुलिस ने आरोपी ओसाफ अली के विरूद्ध ३७६ व पास्को एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध कर जांच में लिया है। वहीं एक बात और समझ से परे है कि यदि यह आरोपी मंडी के आसपास था तो मंडी के गार्डो को क्यों दिखाई नहीं दिया।

National Chhattisgarh  Madhyapradesh  से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *