मंत्री गुरू रूद्रकुमार खुद उतरे सड़क पर, अपने विधानसभा क्षेत्र को किया सेनेटाइज

रायपुर, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री और अहिवारा विधानसभा क्षेत्र के विधायक गुरू रूद्रकुमार ने अपने विधानसभा क्षेत्र के सभी गांवों में सोडियम हाईड्रोक्लोराइड लिक्विड व ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव करवा कर पूर्ण रूप से सेनेटाइज किया है। उन्होंने बताया कि अहिवारा विधानसभा क्षेत्र को पूर्ण रूप से सेनेटाइज किया गया है।

इसी कड़ी में मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने भी ग्राम नंदकट्ठी में सेनेटाइजेशन कार्य में अपनी सहभागिता दी है। इसके अतिरिक्त अहिवारा के ग्राम भेड़सर, अंजोरा, दांडेसरा, चिखली, करंजा भिलाई, मुरमुन्दा, ढाबा, कन्डरका और रवेलीडीह सहित सभी 72 गांवों को सेनेटाइज करने का कार्य किया गया है। उन्होंने बताया कि किसी भी गांव को सेनेटाइज करने का कार्य कम खर्चीला है। इस कार्य को संपादित करने के लिए राज्य शासन के डीएमएफ जैसे मद से की जा सकती है।

अहिरवारा में कोरोना फाइटर्स टीम गठित है

उल्लेखनीय है कि मंत्री गुरु रूद्रकुमार की पहल पर अहिवारा विधानसभा क्षेत्र में कोरोना फाइटर्स टीम गठित है जिनके द्वारा विधानसभा क्षेत्र के सभी ग्रामों में सोडियम हाइड्रोक्लोराइड और ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव कर सेनेटाइज करने का कार्य किया गया है। लाॅकडाउन के दौरान इस कोरोना फाइटर्स टीम में जयंत देशमुख, अमनदीप सिंह, भुवनेश्वर यादव, प्रशांत गौतम और धर्मेश देशमुख जैसे युवाओं की प्रमुख भूमिका रही है।

इनके द्वारा समय-समय पर ग्राम पंचायत के जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों को कोरोना संक्रमण काल में राज्य शासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों और फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए जागरूक किया जाता रहा है। सेनेटाइज किए जाने के दौरान मंत्री गुरू रूद्रकुमार द्वारा ग्रामीणों को सेनेटाइजर, साबुन और मास्क का भी वितरण किया गया है साथ ही जरूरतमंदों को जन प्रतिनिधियों स्वयंसेवी संगठनों और दानदाताओं द्वारा सूखा राशन और आवश्यक सामग्री भी वितरित की गई है।
लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री  गुरु रूद्र कुमार ने कोरोना फाइटर्स टीम की सराहना करते हुए कहा है कि अहिवारा क्षेत्र के लोगों ने लॉकडाउन के दौरान जिस धैर्य, संयम और अनुशासन का परिचय दिया है, वह कोरोना पर जीत का मार्ग प्रशस्त करेगा।

 

National Chhattisgarh  Madhyapradesh  से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *