Ramayana: ‘राम’ का दुख- ‘कभी किसी ने नहीं दिया अवॉर्ड’, सीता का कटाक्ष – दर्शकों ने तो भरपूर प्यार दिया’

नईदिल्ली: (FourthEyeNews) देश में शायद ही कोई तबका ऐसा हो जिसने लॉकडाउन के दौरान दूरदर्शन पर प्रसारित रामायण (Ramayana) न देखी हो,रामानंद सागर की रामायण(Ramayana)  ने एक बार फिर न सिर्फ लोगों को दिल जीत लिया, बल्कि वो भारतीय संस्कृति, जिससे  लोग दूर जा रहे हैं, वापस उसके नजदीक ला दिया.

आपको हैरानी होगी की रामायण (Ramayana) सीरियल के हर पात्र ने इतना अच्छा काम किया कि आज भी अगर कोई भगवान के बारे में सोचता है, फिर चाहे वो राम हों, सीता हों या फिर रामायण (Ramayana) के दूसरे सकिरदार, अगर इनमें से किसी भी भगवान का किसी को खयाल आता है, तो बसे पहले उन कलाकारों की छबि उभरती  है, जिन्होने रामानंद सागर की रामायण (Ramayana) में काम किया था.

आपको ये जानकर और  भी ज्यादा हैरानी होगी, कि अपने अभिनय के जरिये श्री राम के किरदार को बखूबी पर्दे पर उतारने वाले अरुण गोबिल को जनता का तो भरपूर प्यार मिला, लेकिन उन्हें कभी भी सरकार की तरफ को सम्मानित नहीं किया गया.

इस बात का खुलासा और दर्द खुद अरुण गोबिल ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर शेयर किया, अरुण गोबिल ने लिखा कि –

“चाहे कोई राज्य सरकार हो या केंद्र सरकार, मुझे आज तक किसी सरकार ने कोई सम्मान नहीं दिया है. मैं उत्तर प्रदेश से हूँ, लेकिन उस सरकार ने भी मुझे आज तक कोई सम्मान नहीं दिया. और यहाँ तक कि मैं पचास साल से मुंबई में हूँ, लेकिन महाराष्ट्र की सरकार ने भी कोई सम्मान नहीं दिया. #रामायण”

इधर रामायण(Ramayana) सीरियल की सीता दीपिका चिखलिया ने भी अरुण गोबिल के इस ट्वीट को कमेंट करते हुए एक तरह से कटाक्ष करते हुए लिखा है कि –

“अरुण गोबिल जी दर्शको के प्यार से बडा कोई अवार्ड नही होता. जो हम लोगों को भरपूर मिळा हैं।”

ये बात सही है कि दर्शकों का प्यार एक कलाकार के लिए सबसे जरूरी होता है, लेकिन सरकार की तरफ से सम्मान मिलना भी उनके लिए अहमियत रखता है , लिहाजा रामायण (Ramayana) के तीस साल बाद अरुण गोबिल के दिल मेंं छिपा दर्द छलक गया. वहीं अब उनके चाहने वालों ने सोशल मीडिया पर अभियान चलाया है.

लिहाजा ट्वीटर पर #AwardForRamayan ट्रेंडिंग में है और लोग अब रामायण (Ramayana) और सीरियल के राम के लिए अवॉर्ड दिए जाने की मांग कर रहे हैं.

अगर आप भी चाहते हैं कि अरुण गोबिल और रामायण (Ramayana) की टीम को अवॉर्ड मिलना चाहिए तो इस मुहिम का हिस्सा बन सकते हैं.

https://twitter.com/search?q=%23AwardForRamayan&src=trend_click

 

National Chhattisgarh  Madhyapradesh  से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *