रायपुर : राजधानी में लॉकडाउन के दौरान मिली छूट से जनता ने ली राहत की सांस

रायपुर,(Fourth Eye News) राजधानी रायपुर सहित जिले में मिली छूट के बाद अब बाजार में फिर से चहल-पहल बढऩे लगी है। हालांकि संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है, लेकिन शहर में जिस तरह से लंबे अंतराल के बाद भी कोरोना संक्रमित मरीज सामने नहीं आया है, इसे ध्यान में रखते हुए लॉकडाउन (Lockdown) में आंशिक छूट दी गई है।

रायपुर : राजस्थान के कोटा से छत्तीसगढ़ वापसी के लिए छात्रों की रवानगी शुरू

लॉकडाउन2 (Lockdown2) के दौरान राजधानी रायपुर सहित पूरे जिले में एक भी केस सामने नहीं आया। इसे देखते हुए जिला प्रशासन ने शहर के अंदर तथा जिलों में संचालित कुछ दुकानों को खोलने की अनुमति दी है। इन दुकानों के खुलने और बंद होने का समय भी निर्धारित कर दिया गया है।

ये दुकानें अभी नहीं खुलेंगी

अभी तक पानी ठेलों, चाय की गुमटियों, नाश्ते के ठेले, स्टॉल, होटल, रेस्टोरेंट जैसे संस्थानों को खोलने की अनुमति नहीं दी गई है। वहीं दैनिक जरूरत की चीजों के साथ ही अन्य वस्तुओं की उपलब्धता सहज बनाने के लिए अनुमति दी गई है। इसमें बिजली दुकान से लेकर मोटर गैराज और हवा-पंचर की दुकान तक शामिल है। इधर शहर में व्यापारियों और पुलिस के बीच टकराहट की खबर उच्चाधिकारियों तक पहुंची थी।

रायपुर : गंगरेल जलाशय के पानी से तालाब भरने का काम शुरू : निस्तारी के लिये 77 गांवों के 107 तालाब भरे जाएंगे

देश के कुछ अन्य जिलों में भी जहां इस तरह की छूट दी गई है, वहां भी कुछ इसी तरह के हालात बन रहे थे। इसे ध्यान में रखते हुए केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने छूट में खुलने वाली दुकानों और संस्थानों को लेकर फिर से एक स्पष्टीकरण आदेश जारी किया है। इधर शहर में दुकानों के खुलने से आमजनों ने राहत की सांस ली है।

अल्प समय के लिए ही सही, मगर दुकानों के खुल जाने से अब जनजीवन पटरी पर आने लगा है। लोगों को उम्मीद है कि यह छूट जल्द ही और बढ़ेगी और अन्य दुकानों को भी खोलने की अनुमति मिल जाएगी। जानकारों का कहना है कि रायपुर जिले में हालात बेहतर हैं, लिहाजा देश भर में जारी लॉकडाउन 2 के समाप्त होने के बाद संभवत: रायपुर और राज्य के अन्य शहरों और जिलों में भी लॉकडाउन समाप्ति की घोषणा हो सकती है।

National Chhattisgarh  Madhyapradesh  से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *