सब्जी-फल वालों ने अपनी दुकान में लगाए धार्मिक झंडे, फोटो वायरल

रायपुर, देश में लॉकडाउन के बीच अगर कोई सेवा फिलहाल ठीक से काम कर रही है तो वो इंटरनेट है, हालांकि पर्याप्त मैटेनेंस न होने के चलते कई जगह इंटरनेट की रफ्तार झटके लेने लगी है, लेकिन फिर भी फिलहाल लोग इसका खूब इस्तेमाल कर रहे हैं.

लॉकडाउन के दौरान ज्यादातर लोग अपना वक्त मोबाइल या टीवी पर ही बिता रहे हैं, ऐसे में कई सूचनाएं उनतक पहुंच रही हैं, इसके साथ ही अफवाहों का बाजार भी गर्म है, क्योंकि पूरे देश में कई तरह के वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिसकी वजह से आम लोगों में डर और खौफ का माहौल बन रहा है.

हाल ही में एक धर्म विशेष के सब्जी वाले का वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें वो सब्जियों में थूंक लगाकर रखता हुआ दिखाई देर रहा था, मध्यप्रदेश का यह वीडियो करीब-करीब हर स्मार्टफोन यूज करने वाले शख्स के पास पहुंच गया. इसकी वजह से आम लोगों में इस समाज से सब्जियां न खरीदने की अवधारणा बन गई है.

शायद यही वजह  है कि अब सोशल मीडिया के जरिए इस तरह के फोटो खूब शेयर किए जा रहे हैं, जिसमें सब्जी बेचने वाले अपनी दुकानों के सामने अपने धर्म का झंडा लगाए दिख रहे हैं. हालांकि इस देश में हर किसी को अपने धर्म को मानने का अधिकार है, लेकिन देश में फिलहाल संकट का दौर चल रहा है, ऐसे में लगातार एक धर्म विशेष के चंद लोग मेडिकल टीम पर हमला कर गैर जिम्मेदाराना रवैया दिखा रहे हैं, जिससे उनके खिलाफ आम लोगों में अविश्वास की भावना बनती जा रही है.

जिसकी वजह से दूसरे धर्म के लोग भी इस समाज से दूरियां बनाते दिख रहे हैं. लेकिन चंद लोगों के गैरजिम्मेदाराना रवैये की वजह से पूरी कौम बदनाम हो रही है और उस गरीब की रोजी रोटी छिन रही है, जो छोटा-मोटा व्यवसाय करन अपना पेट पाल रहा है.

 

National Chhattisgarh  Madhyapradesh  से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *