कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मिल रहा जेएसपीएल का साथ

रायगढ़/रायपुर, (Fourth Eye News) कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए जिंदल स्टील एंड पाॅवर लिमिटेड लगातार केंद्र और राज्य सरकार तथा स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर जरूरतमंदों तक हरसंभव मदद मुहैया कराने में जुटा हुआ है। कंपनी के सीओओ छत्तीसगढ़ दिनेश कुमार सरावगी खुद इस दिशा में पूरी सक्रियता से जुटे हुए हैं।

दुनियाभर में फैली महामारी कोविड-19 से जूझने के लिए देश एकजुटता का परिचय दे रहा है। इस कठिन दौर में जरूरतमंदों तक अधिक से अधिक सहायता पहुंचाने के लिए जिंदल स्टील एंड पाॅवर लिमिटेड द्वारा पूरी प्रतिबद्धता से प्रयास किए जा रहे हैं। इसी क्रम में कंपनी ने जिला न्यायालय परिसर में सैनिटाइजेशन कैबिन भी लगाया है। इस कैबिन से न्यायालय परिसर में आने-जाने वाले सभी लोगों को सैनेटाइज किया जा सकेगा। जिला प्रशासन के साथ मिलकर कंपनी शहर में एक और स्थान पर भी सैनिटाइजेशन कैबिन लगाने की तैयारी में है। जल्द ही दूसरे कैबिन की भी स्थापना होगी।

लाॅकडाउन अवधि में सभी जरूरतमंदों तक खाद्य सामग्री की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए भी जिंदल स्टील एंड पाॅवर लिमिटेड जिला प्रशासन के साथ मिलकर जुटा हुआ है। जेएसपीएल संयंत्र ने दिनेश कुमार सरावगी के नेतृत्व में इस वर्ष प्रोडक्शन और डिस्पैच में नया रिकाॅर्ड बनाया है। संयंत्र के तकनीकी मोर्चे के साथ ही इस कठिन समय में श्री सरावगी सामाजिक मोर्चे पर भी सक्रिय हैं। श्री सरावगी ने बताया कि चेयरमैन नवीन जिंदल के मार्गदर्शन में कंपनी, अपनी ओर से हरसंभव मदद मुहैया कराने का पूरा प्रयास कर रही है। पहले चरण में राशन और खाद्य सामग्री के वितरण के बाद जेएसपीएल ने मास्क, सैनिटाइजर आदि उपलब्ध कराने पर जोर दिया।

उन्होंने कहा कि अब जिला प्रशासन के निर्देशन में जरूरत के अनुसार सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है। रायगढ़ में कंपनी की ओर से जिला न्यायालय सहित दो स्थलों पर सैनिटाइजेशन कैबिन स्थापित किए जा रहे हैं। फोर्टिस-ओपी जिंदल अस्पताल में 113 बिस्तर कोरोना के मरीजों के लिए आरक्षित किए गए हैं। कोरोना वारियर्स के लिए जरूरी सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि ’हम इस संवेदनशील विषय पर प्रशासन के निरंतर संपर्क में हैं और भविष्य में भी कंपनी हरसंभव मदद मुहैया कराने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है।’ श्री सरावगी ने बताया कि एक दिन पहले ही संयंत्र की ओर से नगर पंचायत किरोड़ीमलनगर को 15 क्विंटल चावल की अतिरिक्त खेप प्रदान की गई है। इससे पहले भी चावल, दाल, आलू, प्याज, नमक आदि सामग्री जरूरतमंदों के लिए यहां पहुंचाई गई थी।

जेएसपीएल फाउंडेशन की टीम ने आसपास के करीब 20 गांवों में जरूरी खाद्य सामग्री के साथ ही मास्क, सैनिटाइजर आदि का वितरण किया है। साथ ही किरोड़ीमलनगर सहित आसपास के क्षेत्र में फाॅगिंग एवं सैनिटाइजेशन के काम में भी जेएसपीएल की ओर से पूरी मदद की गई है। नगर पंचायत किरोड़ीमलनगर एवं अनेक ग्राम पंचायतों ने धन्यवाद पत्र के माध्यम से जेएसपीएल के योगदान पर आभार जताया है।

प्लांट के सभी एंट्री गेट्स पर लगा सैनिटाइजेशन कैबिन

जेएसपीएल में काम रहे कर्मचारियों एवं श्रमिकों को संक्रमण से बचाने के लिए भी सभी जरूरी उपाय किए जा रहे हैं। सीओओ छत्तीसगढ़ दिनेश कुमार सरावगी ने बताया कि संयंत्र के सभी प्रवेश द्वारों पर सैनिटाइजेशन केबिन लगा दिया गया है, ताकि आने-जाने के दौरान सभी लोग यहां सैनिटाइज हो सकें। कार्यस्थल पर भी फिजिकल डिस्टेन्सिंग के साथ हैंडवाश, साबुन आदि की पर्याप्त व्यवस्था की गई है। संयंत्र के साथ ही काॅलोनी परिसर में भी सभी के लिए मास्क पहनना अनिवार्य है। इसके अलावा संयंत्र में आने-जाने वाले ट्रकों और दूसरे वाहनों को भी एंट्री गेट पर ही सैनिटाइज किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सभी विभागों को फिजिकल डिस्टेन्सिंग सहित कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी सावधानियों को सर्वोच्च प्राथमिकता देने और कड़ाई से पालन के लिए निर्देशित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *