मारूति कंपनी लेकर आएगी तीन नई कार, कीमत 5 लाख से भी कम

नई दिल्ली. (Fourth Eye News) कोरोना वायरस से संक्रमण के बीच,  भारत के ऑटोमोबाइल सेक्टर की सबसे बड़ी कंपनी मारुति  करीब डेढ़ साल के भीतर तीन नई कारें लॉन्च करने की तैयारी में है. इन सभी कारों की कीमत 5 लाख रुपये से कम हो सकती है.

आपको बता दें कि कार बिक्री के मामले में ​वित्त वर्ष 2020 के दौरान मारुति सबसे टॉप पर रही. बीते एक साल में इस मारुति सुजुकी आल्टो की कुल 1,90,814 यूनिट्स की बिक्री हुई.

 कलेक्टर द्वारा कोरोना वायरस से संक्रमित क्षेत्रों की विशेष निगरानी के निर्देश

न्यू-जेनरेशन ऑल्टो

मारुति ला रही है ​800cc की नई कार- मारुति सुजुकी 800cc की एक नई कार लाने की तैयारी में है. हाल में कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि 800cc की कार सहित कई मॉडलों पर कंपनी काम हर रही है.

नई कार भी सुजुकी के हार्टेक्ट प्लैटफॉर्म पर आधारित होगी. वहीं, कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि यह न्यू-जेनरेशन ऑल्टो होगी, जिससे ऑल्टो के मौजूदा मॉडल को रिप्लेस किया जाएगा. 800cc वाली इस नई कार की कीमत 2.5 लाख से 4.5 लाख रुपये के बीच हो सकती है. इसे साल 2021 के फेस्टिव सीजन तक लॉन्च किए जाने की उम्मीद है.

 कोरोना वायरस: बढ़ेगा टेस्टिंग का दायरा, ये रहा सरकार का मेगा प्लान

Maruti WagonR का प्रीमियम मॉडल

Maruti WagonR का प्रीमियम मॉडल लाने की तैयारी- मारुति अपनी टॉलबॉय हैचबैक वैगनआर (WagonR) का प्रीमियम मॉडल ला रही है. इसे XL5 नाम से बाजार में लॉन्च किया जा सकता है.

 

मारुति XL5 को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है. इसकी डिजाइन और डायमेंशन मारुति वैगनआर की तरह ही रहेंगे. फ्रंट में वैगनआर से अलग एलईडी डीआरएल के साथ स्प्लिट हेडलैम्प, नई ग्रिल, रिवाइज्ड फ्रंट बंपर और रिवाइज्ड फॉग लैम्प जैसे बदलाव दिखेंगे.

 

XL5 कार 15-इंच अलॉय वील्ज के साथ आएगी. इसमें सिर्फ 82bhp पावर वाला 1.2-लीटर डीजल इंजन मिलेगा, जबकि वैगनआर में दो इंजन (1.0-लीटर और 1.2-लीटर) ऑप्शन मिलते हैं.मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इसकी कीमत 5.25 लाख से 6.5 लाख रुपये के बीच हो सकती है.

 

नई सिलेरियो

Maruti Suzuki Celerio- नई सिलेरियो पर भी मारुति काम कर रही है. इसे YNC कोडनाम दिया गया है. इसकी कीमत इसकी कीमत 4.5 लाख से 6 लाख रुपये के बीच रहने की उम्मीद है.न्यू-जेनरेशन सिलेरियो नई स्टाइलिंग, नए इंटीरियर और लेटेस्ट फीचर्स के साथ आएगी.

मारुति के लाइनअप में नई सिलेरियो को एस-प्रेसो और वैगनआर के बीच में रखा जाएगा. इसमें बीएस6 कम्प्लायंट 1-लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा. नई सिलेरियो को इस साल के आखिर या 2021 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *