इसी हफ्ते आकार लेगी ‘शिव कैबिनेट’ ?, सिंधिया समर्थक 10 मंत्रियों को मिल सकती है जगह

भोपाल. (Fourth Eye News) कांग्रेस की सरकार गिरने के बाद सीएम पद की शपथ लेने वाले शिवराज सिंह का कैबिनेट इसी हफ्ते तैयार हो सकता है, बताया जा रहा है कि विचार विमर्श के बाद   मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का मंत्रिमंडल इसी हफ्ते शपथ ग्रहण कर सकता है.

सीएम शिवराज सिंह चौहान में भी हाल ही में इस बात के संकेत दिए हैं. लॉकडाउन का पहला दौर मंगलवार को समाप्त हो रहा है । अब पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से बात करके मंत्रियों को शपथ दिलाई जा सकती है ।

भोपाल और इंदौर की सीमाओं को कड़ाई से सील करें : मुख्यमंत्री चौहान

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 10 मार्च को भाजपा जॉइन की थी। उनके समर्थन में 22 विधायकों ने कांग्रेस से इस्तीफा दिया था। 6 सिंधिया समर्थकों को कमलनाथ मंत्रिमंडल में भी जिम्मेदारी सौंपी गई थी। बताया जा रहा है कि शिवराज सिंह के मंत्रिमंडल में 10 सिंधिया समर्थकों को मंत्री बनाया जा सकता है। 26 नेता मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।

प्रदेश के इतिहास में ये पहली बार हुआ है, जब किसी मुख्यमंत्री ने बिना मंत्रिमंडल के इतने दिन तक सभी जिम्मेदारियां अकेले संभाली हों , 20 मार्च को कमलनाथ सरकार के गिरने के बाद 23 मार्च को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शपथ ली थी। । रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी कहा था कि ये कैसी सरकार है, जिसमें इस संकट के समय में स्वास्थ्य मंत्री तक नहीं हैं।

‘लॉकडाउन’ हटाने में जल्दबाजी हुई, तो आ सकता है संक्रमण का ‘तूफान’ – रिपोर्ट

ये बन सकते हैं मंत्री

तुलसी सिलावट, इमरती देवी, प्रद्युम्न सिंह तोमर, महेंद्र सिंह सिसोदिया, प्रभुराम चौधरी, गोविंद सिंह राजपूत के अलावा कांग्रेस छोड़कर आए एंदल सिंह कंसाना और हरदीप सिंह डंग, राजवर्धन सिंह दत्ती गांव और बिसाहू लाल सिंह को मंत्री बनाया जा सकता है। कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले बाकी अन्य 12 विधायकों को भी निगम मंडलों में एडजस्ट किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *