कोरोना का अमेरिका में कहर जारी, 20 हजार मौत, 5 लाख लोग संक्रमित

नईदिल्ली.(Fourth Eye News) कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में अगर सबसे ज्यादा तबाही जहां मचाई है, तो वो अमेरिका है, जहां कुल मरीजों की संख्या जहां 5 लाख से भी ज्यादा हो गई है, तो वहीं पिछले तीन दिनों से लगातार 2 हजार लोग इस बीमारी की चपेट में आने से मर रहे हैं. जिससे यहां मरने वालों की तादात 20 हजार पार कर चुकी है.

अमेरिका में शनिवार रात 10 बजे तक संक्रमण के करीब 5.10 लाख मामले सामने आ चुके थे। कोविड-19 के कारण महज कुछ ही सप्ताह में अमेरिकी अर्थव्यवस्था थम-सी गई है। राष्ट्रीय आपातकाल के मद्देनजर 95 प्रतिशत से ज्यादा आबादी घरों में सिमटी हुई है और करीब 1.60 करोड़ लोग अपनी नौकरियां गंवा चुके हैं।

शायद कभी न मिले कोरोना वायरस की वेक्सीन – साइंटिस्ट जेन हाल्टन

तेजी से दफनाए जा रहे शव

न्यूयॉर्क शहर में मरने वालों की बढ़ती संख्या देखते हुए प्रशासन मुर्दाघरों में जगह खाली करने के लिए शव तेजी से दफना रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक न्यूयॉर्क में लावारिस शवों को दफनाने की जगह हार्ट आईलैंड में पहले सप्ताह में एक बार हर गुरुवार को लावारिस शव दफनाए जाते थे, लेकिन अब सप्ताह में पांच दिन शव दफनाए जाते हैं और प्रतिदिन लगभग 25 शव दफनाएं जा रहे हैं। कोरोना वायरस महामारी से पहले शहर के मुर्दाघरों में लावारिस शव 30 से 60 दिनों तक रखे जाते हैं, उसके बाद उन्हें आईलैंड में दफना दिया जाता है।

कोरोना वायरस: देश में बढ़ता खतरा एक दिन में मिले हजार से ज्यादा नए केस

40 भारतीय अमेरिकी नागरिकों की जान गई:

कोविड-19 के कारण 40 से ज्यादा भारतीय अमेरिकियों और भारतीय नागरिकों की मौत हुई है, भारतीय मूल के 1,500 से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। सामुदायिक नेताओं का आकलन है कि न्यूजर्सी में 400 से ज्यादा और न्यूयॉर्क में 1,000 से ज्यादा भारतीय-अमेरिकी संक्रमित पाए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *