छत्तीसगढ़ में एक और कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हुआ, अब 18 में से 8 ही शेष

रायपुर, (FourthEyeNews) छत्तसगढ़ में कोरोना वायसर से जुड़ी मरीजों की एक और अच्छी खबर आई है, यहां एक और कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज ठीक हो गया है. जिसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. अब छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 8 शेष है जबकि 10 मरीज अबतक ठीक हो चुके हैं.  कोरोना वायरस से संक्रमित सभी मरीज कोरबा जिले के ही हैं.

बताया जा रहा है कि इस मरीज की दो रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद एम्स से डॉक्टरों ने मरीज का डिस्चार्ज करने का फैसला लिया है। दरअसल ये  कोरबा के कटघोरा से 16 वर्षीय नाबालिग को पॉजिटिव पाये जाने के बाद 3 अप्रैल को एम्स में भर्ती कराया गया था। इस मरीज के ठीक होने की सूचना खुद सीएम भूपेश बघेल ने दी.

https://twitter.com/bhupeshbaghel/status/1248856914248626176

दरअसल कोरबा के  इस मरीज में कोरोना के कोई लक्षण दिखाई नहीं दे रहे थे. लेकिन इसके बावजूद नाबालिग की रिपोर्ट पॉजेटिव आयी थी, लिहाजा बिना लक्षण के पॉजेटिव रिपोर्ट ने स्वास्थ्य विभाग के भी कान खड़े कर दिये थे और इसपर खास नजर रखी जा रही थी।

ये भी पढ़ें – रायपुर : कटघोरा के हर व्यक्ति का टेस्ट होगा : कटघोरा को पूर्णत सीलबंद करे जारी किए निर्देश

बताया जा रहा है कि नाबालिग 2 मार्च को ही नागपुर से कोरबा आया था और एक मस्जिद में रूका था। कोरोना पॉजेटिव के साथ दो और लोग भी आये थे और उसी मस्जिद में रह रहे थे।

आपको बता दें कि इससे पहले राज्य के कोरबा जिले के कटघोरा में एक साथ  7 पॉजिटिव कोरोना वायरस पीड़ित मिले थे. जिसके बाद पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव और कलेक्टर को कटघोरा को सीलबंद करने और वहां के हर व्यक्ति का टेस्ट कराने का निर्देश दिया था । कटघोरा के लिए उन्होंने एक विशेष टीम बनाने के भी निर्देश दिए जो पूर्णतः कटघोरा के लिए ही समर्पित रहेगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *