जी न्यूज़ की कथित गलती से ट्वीटर पर ट्रेंड में आया ‘#थू-सुधीर-चौधरी-थू’

नईदिल्ली: (FourthEyeNews) खबरों की भागदौड़ और सबसे पहले दिखाने की जल्दी कभी-कभी अर्थ को भी अनर्थ कर देती है, हालांकि इस जल्दबाजी में गलतियां हर कोई कर बैठता है, लेकिन यहां जिसकी बात कर रहे हैं वो देश के सबसे बड़े मीडिया हाउस में से एक जी न्यूज का मामला है, जिसपर देश के लोग आंख बंद कर भरोसा भी करते हैं.

दरअसल 10 अप्रैल को अचानक ही ट्वीटर पर एक ‘हैश टेग’  जबदस्त तरीके से ट्रेंड करने लगा, देखते ही देखते, जब हम यह खबर बना रहे हैं तब ये हैश टैग तक 5वें नंबर पर ट्रेंड कर रहा था.

ट्वीटर की ट्रेंडिंग देखकर हमें भी जिज्ञासा हुई कि आखिर यह मामला क्या है, हमने सर्चिंग शुरू की तो कुछ स्क्रीन शॉट्स मिले, जिससे पता चला कि हाल ही में जी न्यूज के स्क्रॉल में एक खबर चल रही थी, जिसमें लिखा था कि अरुणाचल प्रदेश में 11 कोरोना से संक्रमित जमाती मिले हैं.

इसके बाद जब हमने खंगाला तो अरुणाचल प्रदेश के जनसंपर्क के ट्वीटर हंडल पर जी न्यूज का एक स्क्रीन शॉट मिला जिसमें 11 जमातियों के संक्रमित होने की ब्रेकिंग दिखाई दी. इसके साथ ही जनसंपर्क द्वारा लिखा गया.

“Zeenews द्वारा की गई रिपोर्टिंग झूठी है और बिना प्रमाणिकता की है, हम स्पष्ट करते हैं कि फिलहाल अरुणाचल प्रदेश में कोविड-19 का एक संक्रमित मरीज ही मिला है ।”

ये खबर भी पढ़ें – ABP न्यूज की स्टार एंकर का आपत्तिजनक Morph वीडियो वायरल, एंकर बोलीं,सम्मान से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं

इसके बाद तो ट्वीटर पर जी न्यूज को लेकर जबदस्त ट्वीट किये जाने लगे और देखते ही देखते #ThooSudhirChaudharyThoo  ट्वीटर पर ट्रेंड करने लगा, इसके साथ ही लोगों ने कई आपत्तिजन शब्दों का भी इस्तेमाल किया और फोटो भी शेयर की जिसमें जी न्यूज की स्क्रीन पर इस गलती पर खेद जताया गया, इसमें लिखा था –

अरुणाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमित सिर्फ 1 मरीज की पुष्टि हुई है, मानवीय भूल से जी न्यूज पर अरुणाचल प्रदेश के 11 लोगों के संक्रमित होने की खबर दिखाई गई, इस गलती पर हमें खेद हैं

Image

अब ये खेद वाकई जी न्यूज ने जताया या किसी ने शरारत की है, फिलहाल इस बात की पुष्टि तो नहीं हो सकी है लेकिन पहली नजर में यह सही नजर आता है, औऱ अरुणाचल प्रदेश के जनसंपर्क के ट्वीटर अकाउंट पर इस खबर को झूठा बताना कहीं न कहीं, मीडिया की उस जल्दबाजी की ओर इशारा करती है, जो नंबर वन बनने और बने रहने की होड़ में ज्यादा ही उतावलापन दिखा देते हैं.

वैसे आप इस विषय में क्या सोचते हैं ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *