कोरोना वायरस: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री अस्पताल में भर्ती, विदेश मंत्री संभालेंगे देश की कमान ?

नईदिल्ली (Fourth Eye News)कोरोना वायरस का संक्रमण बिना भेदभाव के लोगों को संक्रमित कर रहा है, इसी से पीड़ित ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को अस्पताल में भर्ती कराया गया है । वे करीब दस दिन पहले इस संक्रमण की चपेट में आए थे. रविवार देर रात ब्रिटिश पीएम के कार्यालय ने जानकारी देते हुए बताया कि जॉनसन में 10 दिन बाद भी कोरोना के लक्षण दिख रहे हैं और उन्हें टेस्ट के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है ।

ये खबर भी पढ़ें – प्रधानमंत्री की दीया जलाने की अपील पर क्या बोले अजीत जोगी ?

10 दिन पहले बोरिस जॉनसन के कोरोना से पीड़ित होने की पुष्टि हुई थी। ब्रिटिश पीएमओ ने कहा, उन्हें एक अस्पताल नें डॉक्टरों की सलाह पर भर्ती कराया गया है, हालांकि इमर्जेंसी की कोई स्थिति नहीं हैं और जॉनसन ही सरकार के मुखिया के तौर पर काम करते रहेंगे’। पीएमओ ने इसे ऐहतियाती कदम बताया है।

ये खबर भी पढ़ें – फ्री गैस सिलेंडर के लिए इस तारीख तक खाते में पैसे ट्रांसफर करेगी मोदी सरकार

आपको बता दें कि ब्रिटेन कोरोना वायरस के गंभीर संकट से जूझ रहा है और प्रिंस चार्ल्स, पीएम जॉनसन समेत हजारों लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं। सैकड़ों लोगों की इस वायरस की वजह से मौत भी हो चुकी है। अगर जॉनसन की हालत बिगड़ती है तो विदेश मंत्री डॉमनिक राब पीएम की प्रभार संभालेंगे।

26 मार्च को कोरोना की पुष्टि होने के बाद ब्रिटिश पीएम को डाउनिंग स्ट्रीट स्थिति उनके आधिकारिक आवास पर क्वारंटीन किया गया था। आइसोलेशन के दौरान भी ब्रिटिश पीएम ने अपना जरूरी कामकाज जारी रखा है और कई वीडियो संदेश भी जारी किए है। शुक्रवार को ही जारी एक वीडियो मेसेज में 55 वर्षीय जॉनसन ने जनता को बताया था कि वह पहले से बेहतर महसूस कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *