कोरोना वायरस: देश में तब्लीगी जमात ने बढ़ाया खतरा, आंकड़ा 4 हजार पार

नई दिल्ली. (Fourth Eye News) देश में आज लॉकडाउन का 12 वां दिन है, लेकिन कोरोना वायरस से संक्रमण के मरीज लगातार बढ़ते जा रहे हैं. रविवार को पॉजिटिव केस बढ़कर 4 हजार 289 हो गई । इस महामारी से   मुंबई में सबसे ज्यादा प्रभावित है और यहां 433 कोरोना के मरीज हैं ।

शहर में एक ही दिन में संक्रमण के 103 नए मामले सामने आए और आठ संक्रमितों की जान गई. इसके साथ ही मुंबई शहर में कुल मौतों का आंकड़ा 30 हो गया। इधर, एमपी की राजधानी भोपाल में रविवार को 23 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसमें तीन डॉक्टर भी हैं । सभी को एम्स में भर्ती कराया गया है। इसके साथ ही शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 41 हो गई।

ये खबर भी पढ़ें – मुख्यमंत्री चौहान ने स्वीकार की कोरोना को हराने की चुनौती

इस बीच, स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में तब्लीगी जमात का प्रकरण सामने आने के बाद संक्रमण के मामलों की रफ्तार करीब दोगुनी हो गई है. मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि रविवार तक देश के 274 जिलों से कोरोना के मामले सामने आ चुके थे। उन्होंने कहा कि तब्लीगी जमात का प्रकरण नहीं होता, तो देश में 7.4 दिनों में केस डबल होते, लेकिन अब ये संख्या 4.2 दिनों में दोगुनी हो रही है। उन्होंने बताया कि देशभर में बुधवार से उन जगहों पर रैपिड टेस्ट होगा, जहां संक्रमण के ज्यादा मामले सामने आए हैं।

ये खबर भी पढ़ें – रायपुर : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस कर जानकारी ली

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में कोरोना के कुल संक्रमितों में से 30% या तो तब्लीगी जमात से जुड़े हैं या उनके संपर्क में आए हैं। गृह मंत्रालय ने बताया कि देशभर में तब्लीगी जमात से जुड़े करीब 22 हजार लोगों को क्वारैंटाइन किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *