पीएम का आह्वान आज जलाए दिए, मोमबत्ती या टॉर्च

नईदिल्ली (Fourth Eye News) भारत देश में कोरोना वायरस धीरे-धारे पैर पसारता जा रहा है. संकट के इस वक्त में देश की जनता घरों में कैद है और कहीं न कहीं निराशा का माहौल जरूर उसके मन में हैं. लिहाजा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से एकजुटता करने का संदेश हाल ही में दिया था.

ये खबर भी पढ़े – रायपुर : मुख्यमंत्री बघेल ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखा एक और पत्र

प्रधानमंत्री ने 5 अप्रैल को लाइटें बंद रखने का आह्वान किया. ऐसे में देश की जनता भी आज रात दीया, मोमबत्ती और मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाकर एकजुटता दिखाने को तैयार है. कोरोना संकट के चलते देश में 21 दिनों तक लागू किए गए लॉकडाउन के दौरान शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को वीडियो संदेश दिया था.

प्रधानमंत्री ने देशवासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना के अंधकार को प्रकाश की ताकत से हराने की जरूरत है. इसके लिए प्रधानमंत्री ने लोगों से रविवार को रात नौ बजे नौ मिनट तक दीया जलाने की अपील की, इसका मकसद एकजुटता का संदेश देने से है.

ये खबर भी पढ़ें – Live – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का देश के नाम संबोधन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपील की थी कि 5 अप्रैल रविवार को रात नौ बजे नौ मिनट के लिए लोग अपने घरों की लाइटें बंद करें और दरवाजे-खिड़की पर खड़े होकर दीया, मोमबत्ती जलाएं या फिर मोबाइल की फ्लैश लाइट-टॉर्च से रोशनी करें. इस शक्ति के जरिए हम ये संदेश देना चाहते हैं कि देशवासी एकजुट हैं. पीएम ने कहा कि एकजुटता के दमपर ही इस महामारी को मात दी जा सकती है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *