शासकीय दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही बरतने पर दो पटवारियों को एससीएन

रायसेन.(Fourth Eye News) नोवेल कोरोना वायरस कोविड-19 संक्रमण जैसी महामारी राष्ट्रीय आपदा के समय शासकीय कर्तव्यों के निर्वहन में लापरवाही बरतने पर एसडीएम मिशा सिंह ने शरथ बाथम हल्का पटवारी ग्राम अण्डोलबहेड़ तथा श्री कपिल गौर हल्का पटवारी ग्राम पीपलखेड़ी को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया है। संबंधितों को 04 अप्रैल को प्रातः 11 बजे तक अपना जबाव प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं।

जिले में कोविड-19 संक्रमण को रोकने के लिए ग्रामवार कंट्रोल रूम का गठन किया गया है जिसमें ग्राम पटवारी के साथ-साथ आशा कार्यकर्ता, एएनएम तथा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की ड्यूटी लगाई गई है। दिनांक 02 अप्रैल को नायब तहसीलदार द्वारा ग्राम हकीमखेड़ी, पीपलखेड़ी तथा अण्डोलबहेड़ के निरीक्षण के दौरान ग्राम अण्डोलबहेड़ में 12 लोगों के साउदी अरब से आने की जानकारी प्राप्त हुई। सभी हल्का पटवारियों को मुख्यालय पर रहकर बाहर से आने वाले लोगों की जानकारी तुरंत उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।

इसके पश्चात भी संबंधित पटवारियों यह जानकारी उपलब्ध नहीं कराई गई, जिस कारण बाहर से आए व्यक्तियों का तत्काल स्वास्थ्य परीक्षण नहीं कराया जा सका। पटवारी श्री बाथम अपने कर्तव्य स्थल पर अनुपस्थित पाए गए। जो कि अपने कर्तव्य के निर्वहन में जानबूझकर लापरवाही बरतना प्रदर्शित करता है। संबंधितों को कारण बताओ सूचना पत्र जारी करते हुए 04 अप्रैल को प्रातः 11 बजे तक अपना जबाव प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं। निर्धारित अवधि में संतोषजनक जबाव प्रस्तुत नहीं करने पर संबंधितों के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *