जेएसपीएल फाउंडेशन जरूरतमंदों तक पहुंचा रहा राशन सामग्री

रायगढ़, (Fourty Eye News) पूरी दुनिया सहित भारत कोरोना वायरस संक्रमण से जूझ रहा है। इस महामारी से जूझने के लिए जहां पूरा देश एकजुटता का परिचय दे रहा है, वहीं जेएसपीएल फाउंडेशन इस कठिन दौर में जागरूकता लाने के साथ जरूरतमंदों तक राशन, मास्क, सैनिटाइजर आदि पहुंचाने जैसी जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहा है। जेएसपीएल फाउंडेशन ने इसी श्रृंखला में आज ग्राम पतरापाली में जरूरतमंदों तक राशन सामग्री के साथ मास्क का भी वितरण किया।

ये खबर भी पढ़ें सीएम भूपेश बघेल की इस घोषणा से सरकारी कर्मचारी खुश !
देशभर में 24 मार्च से कोरोना की रोकथाम को लेकर चल रहे लॉकड़ाउन के चलते जरूरतमंदों को दाल, चावल, तेल, चना, सोयाबीन, आलू, प्याज, हल्दी, साबून सहित आवश्यक सामग्री उपलब्ध कराने का अभियान जेएसपीएल फाउंडेशन द्वारा चलाया जा रहा है। संयंत्र के आसपास के सभी गांवों में जाकर फाउंडेशन की टीम ग्राम पंचायतों से मिलकर जरूरतमंद परिवारों तक इन सामग्रियों की उपलब्धता सुनिश्चित करा रही है।

इसी क्रम में पतरापाली में 45 परिवार के लगभग 200 लोगों को राशन के पैकेट का वितरण किया गया। इस दौरान स्थानीय पार्षद रूपचंद पटेल एवं जेएसपीएल सीएसआर के उप महाप्रबन्धक सिसिर तरफ़दार उपस्थित थे। सामग्री वितरण के दौरान सोशल डिस्टिेन्सिंग का भी पूरा ध्यान रखा गया।

ये खबर भी पढ़ें – रायपुर : लॉकडाउन: 14 हजार भिखारियों, निराश्रित, तृतीय लिंग समुदाय और जरूरतमंद व्यक्तियों को मिला निःशुल्क भोजन

गौरतलब है कि लॉकडाउन के पूर्व आसपास के सभी ग्रामों में जागरूकता वैन के माध्यम से लोकगीतों व पाम्पलेट— पोस्टर के साथ लोगों को जागरूक किया गया तथा स्वयं की स्वच्छता, बार—बार हाथ धोने व घर पर ही रहने की अपील भी की जा चुकी है। भविष्य में भी इस महामारी से बचाव के लिए किए जा रहे प्रयासों में जेएसपीएल फाउंडेशन हरसंभव योगदान देना जारी रखेगी।

सैनिटाइजर का भी किया गया वितरण

राशन सामग्री एवं मास्क के साथ ही गांव—गांव में सैनिटाइजर का वितरण भी जेएसपीएल द्वारा किया जा रहा है। संयंत्र के समीपस्थ ग्राम कोसमपाली, गेजामुड़ा, कलमी, बरमुडा, सरायपाली, गोरखा, भगवानपुर, खैरपुर, पतरापाली, चिरईपानी, परसदा, मुरालीपाली, डोंगाढकेल आदि में सैनिटाइजर का वितरण किया गया। इसके अलावा नगर पंचायत किरोड़ीमलनगर में भी सैनिटाइजर का वितरण किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *