कोरोना वायरस: एक्शन मोड में रायपुर विधायक, राशन दुकानों का लिया जायजा

रायपुर (Fourth Eye News)  प्रदेश भर में लॉक डाउन के बाद उत्पन्न परिस्थितियों से निपटने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार बीपीएल कार्ड धारियों को एकमुश्त 2 माह का राशन निशुल्क दे रही है। विधायक विकास उपाध्याय ने पश्चिम विधानसभा के रायपुरा, ठाकुर प्यारेलाल वार्ड, खमतराई वार्ड ,गुढ़ियारी वार्ड, ठक्करबापा वार्ड के सार्वजनिक वितरण केंद्रों का निरीक्षण कर जायजा लिया एवं संचालकों को कोरोना वायरस से बचने तमाम मापदंडों के पालन कराने का निर्देश दिए.

ये खबर भी पढ़ें – रायपुर : मुख्यमंत्री ने एम्स के निदेशक से फोन पर बात कर कोरोना मरीजों के स्वास्थ्य की जानकारी ली

आम जनता को एक 1 मीटर की दूरी बनाकर राशन लेने भीड़ ना करने मास्क लगाने ,सेनेट्राइज करने की अपील किए एवं व्यवस्था बनाने में सहयोग करने की अपील की है। इस दौरान ठाकुर प्यारेलाल वार्ड के नगर निगम कॉलोनी में पीलिया के लक्षण की सूचना मिलने पर स्वास्थ्य अमला को बुलाकर बस्ती में पीलिया के लक्षण पाए जाने वाले मरीजों के स्वास्थ्य परीक्षण कराकर उचित उपचार की व्यवस्था किए एवं जोन कमिश्नर को पीलिया के लक्षण पाए जाने वाले बस्ती में शुद्ध पेयजल सफाई व्यवस्था एवं अन्य प्रकार के सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने निर्देशित किया।

ये खबर भी पढ़ें – देश में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलाना चाहते हैं तबलीगी जमात के लोग ? डॉक्टर और सड़कों पर थूंकने से उठे सवाल

विकास उपाध्याय ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी राज्य के बीपीएल कार्ड धारी परिवार को निशुल्क एक मुश्त 2 माह का राशन जिसमें चावल नमक शक्कर है दे रहे हैं प्रदेश भर में लॉक डाउन के बाद गरीब मजदूर रिक्शा चालक ठेला चालक पान ठेला वाला सब्जी विक्रेता निर्धन असहाय रोजी मजदूरी करने वाले हमाल रेजा कुलियों को दो वक्त भरपेट भोजन मिले घर के भीतर रहें सुरक्षित रहें खाने पीने की कमी ना हो इसके लिए 2 माह का राशन दिया जा रहा है इसके अलावा जिनके पास राशन कार्ड नहीं है उनको भी अलग से चावल शक्कर नमक देने की व्यवस्था की जा रही है.

राशन दुकानों का जायजा कर राशन वितरण केंद्रों में किसी प्रकार की दिक्कत ना हो आम जनता परेशान ना हो। विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस कार्यकर्ता वॉलिंटियर्स की भूमिका निभा रहे हैं राशन दुकान में व्यवस्था बनाने में सहयोग कर रहे हैं। ठाकुर प्यारेलाल वार्ड में नगर निगम कॉलोनी में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने बताया कि कुछ लोगो को पीलिया की संभावना स्वास्थ्य अमला के टीम के साथ नगर निगम बस्ती जाकर लक्षण दिख रहे लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण करने एवं उनके लिए दवाई की व्यवस्था के साथ-साथ शुद्ध पेयजल एवं अन्य प्रकार के व्यवस्था करने निर्देशित किया गया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *