कोरोना कहर: स्पेन में रिकॉर्ड 838 मौत, अमेरिका में 19000 नए मामले

नईदिल्ली (Fourth Eye News) कोरोना वायरस से यूरोप में हाहाकार मचा है, हर दिन यूरोप में हालात भयावह होते जा रहे हैं, अबतक इस जानलेवा वायरस से 6,64,000 से ज्‍यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि 30,751 लोगों की मौत हो चुकी है।

अकेले स्‍पेन में ही बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड 838 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो गई । इटली में हालात और भी ज्‍यादा खराब हो गए हैं। इटली में कल यानी शनिवार को एक ही दिन में 889 लोगों की मौत हुई. इटली में मौतों का आंकड़ा 10,000 को पार कर गया है। वहीं अमेरिका में संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 2000 को पार कर गया है।

इधर अमेरिका  बुरी तरह कोरोना संक्रमण की चपेट में है और इसके केंद्र न्यूयॉर्क  शहर है. अमेरिका में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,23,000 से ज्यादा हो गयी है जबकि इससे 2,200 से ज्यादा मौतें भी हो चुकी हैं. हालांकि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने न्यूयॉर्क, न्यू जर्सी और कनेक्टिकट में लॉकडाउन नहीं लागू करने की घोषणा से सभी को चौंका दिया है. ट्रंप ने पहले इसकी घोषणा की थी लेकिन शनिवार देर रात ट्वीट कर ये फैसला वापस ले लिया.

स्पेन में रविवार को बीते 24 घंटों में रिकॉर्ड 838 लोगों की संक्रमण से मौत हो गई। इसके साथ ही स्‍पेन में कोरोना से मरने वालों की संख्‍या बढ़कर 6,528 हो गई है। स्‍पेन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि मुल्‍क में अब तक 78,797 लोगों के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। यही नहीं देश में बीते 24 घंटे के भीतर संक्रमितों की संख्या में 9.1 फीसद की भारी बढ़ोतरी भी दर्ज हुई है। कोरोना से इटली के बाद स्पेन दूसरा मुल्‍क है जहां सबसे ज्‍यादा मौतें हुई हैं। उधर, महामारी से निपटने में जरूरी सामानों की कमी भी आड़े आ रही है। मिलान, मैड्रिड और मिशिगन जैसी जगहों पर डॉक्टरों को वेंटीलेटर की कमी से जूझना पड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *