अभी और बढ़ेगा लॉकडाउन ?, संक्रमित मरीजों की संख्या देखकर होगा फैसला

नईदिल्ली (Fourth Eye News)  कोरोना वायरस के खतरे ने भारत को भी संकट में डाल दिया है. भारत में फिलहाल 21 दिनों का लॉकडाउन है और आज लॉकडाउन का चौथा दिन है. लेकिन सरकारी सूत्रों की माने तो यह लॉकडाउन और बढ़ाया जा सकता है, इसका फैसला अगले हफ्ते तक संक्रमण प्रभावित मरीजों की संख्या को देखते हुए लिया जाएगा.

कोरोना वायरस: देश में संक्रमित मरीजों की संख्या 900 के करीब, 20 की मौत

राज्य सरकारों के साथ केंद्रीय मंत्रियों के भी सक्रिय होने से सरकारी अमला हरकत में आ गया है और गांव से लेकर जिले तक तेजी से काम शुरू हो गया है। शुरुआती दो दिनों में ही इसके अच्छे संकेत मिले हैं। सबसे ज्यादा नजर उन लोगों पर रखी जा रही है जो शहरों से पलायन कर गांव में पहुंचे हैं। ऐसे लोगों की पहचान की जा रही है और उनकी जांच भी की जा रही है,  ताकि अगर उन तक संक्रमण पहुंचा है तो वो गांव में ना फैले।

कोरोना के कहर से हिला अमेरिका, 24 घंटे में 345 मौत, पॉजिटिव मरीजों की संख्या एक लाख पार

पीएमओ ने केंद्रीय मंत्रियों को कोरोना फैलने से रोकने के लिए उठाए गए कदमों पर दैनिक रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं। इनमें रोगियों को पृथक करने की सुविधा,आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता के प्रभाव से निपटने को लेकर रिपोर्ट करना है।

कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना वायरस के 75 नए मामले सामने आ चुके हैं। इसके साथ ही कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 724 हो गई है। कोरोना से मरने वालों की संख्या देश में 17 है। कोरोना का प्रकोप देश के 27 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में फैल चुका है।  केरल, महाराष्ट्र, कनार्टक, तेलंगाना, गुजरात, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और दिल्ली में अभी तक सबसे अधिक संक्रमण के मामले सामने आए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *