कोरोना: 250 पार हुई संक्रमित मरीजों की संख्या, UP के तीन शहर होंगे सेनेटाइज, महाराष्ट्र के चार शहर लॉकडाउन

नईदिल्ली: (Fourth Eye News) देश में कोरोना वायरस के मामले अब लगातार बढ़ते जा रहे हैं। देश में अब यह आंकड़ा 250 पार कर चुका है. जिसको लेकर अब राज्य और केंद्र सरकारें कई कदम उठा रही हैं. उत्तर प्रदेश में कोविड-19 पॉजिटिव की संख्या 23 हो गई है. इसमें एक विदेश व्यक्ति भी शामिल है. सिर्फ राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को चार नए मामले सामने आए हैं। बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर भी कोरोना संक्रमित पाई गई हैं ।

महाराष्ट्र में मुंबई समेत पुणे, चिंचवड़-पिंपरी और नागपुर शहर बंद कर दिए गए हैं। सिर्फ आवश्यक सेवाएं ( बैंक, सब्जी और दवा की दुकानें) जारी रहेगीं। वहीं, दिल्ली में भी सभी मॉलों को बंद करने का आदेश दिया गया है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि लोकल ट्रेने, बसें चलेंगी, मुंबई में सार्वजनिक वाहनों पर रोक लगाना आखिरी कदम होगा।

इधर लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कई कदम उठाए हैं। सरकार ने निर्णय लिया है कि कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए लखनऊ, नोएडा और कानपुर को सेनेटाइज किया जाएगा।

वहीं सीएम योगी ने अपील की है कि राज्य में दो अप्रैल तक सभी धार्मिक, सामाजिक, सांस्कृतिक और आध्यात्माकि कार्यकर्मों को टाल दिया जाए। वहीं लखनऊ के जिलाधिकारी ने सभी रेस्टोरेंट, मिठाई दुकान, फूड स्टॉल और कैफे को 31 मार्च तक बंद करने का आदेश दिया है।

शुक्रवार को लखनऊ में एक साथ चार मामले सामने आने के बाद हड़कंप मच गया। इसी दौरान पता चला कि सिंगर कनिका कपूर भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। इसके बाद कई हाई प्रोफाइल लोगों ने खुद को आइसोलेट कर लिया है। दरअसल, कनिका कपूर एक पार्टी में शामिल हुई थीं, जिसमें कई नेता और अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *