रायपुर: कोरोना वायरस ने राजधानी रायपुर में दी दस्तक : विदेश यात्रा से लौटी युवती एम्स में भर्ती

रायपुर, (Fourth Eye News) पूरे विश्व में महामारी के रूप में तेजी से पैर पसार रहे कोरोना वायरस की दस्तक राज्य में भी पड़ चुकी है। कोरोना पीडि़त एक युवती को एम्स में भर्ती कराया गया है। पीडि़त युवती के साथ ही साथ उसके परिजनों को भी जांच के लिए अस्पताल बुलाया गया है।
कोरोना के कहर से अब तक छत्तीसगढ़ अछूता रहा है, लेकिन यह कड़ी अब टूट गई है। रायपुर में रहने वाली एक युवती में कोरोना वायरस पाया गया है, उसे तत्काल एम्स में दाखिल करा दिया गया है। चिकित्सकों ने सुरक्षा के लिहाज से युवती के माता-पिता और उसके परिजनों को भी अस्पताल बुलवा लिया है तथा उनकी भी जांच की जा रही है। सूत्रों ने बताया कि पीडि़त युवती 15 मार्च को विदेश यात्रा कर रायपुर लौटी थी।

जांच रिपोर्ट आने के बाद रायपुर एम्स प्रबंधन ने इसके कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि कर दी है। युवती को देर रात रायपुर एम्स अस्पताल में भर्ती किया गया है। युवती के माता-पिता का भी सैंपल लिया गया है। बताया जा रहा है कि युवती के साथ उसके माता पिता भी विदेश यात्रा पर थे, लेकिन आशंका होने पर केवल युवती का ही रायपुर एम्स में सैंपल लिया गया था। देर रात जांच रिपोर्ट आने पर युवती को माता-पिता समेत परिजनों को भी अस्पताल बुलाया गया। रायपुर एम्स के मेडिकल सुपरिटेंडेंट कार्यालय से जुड़े सूत्रों ने बताया कि अस्पताल में सारी सुविधाएं मौजूद हैं। पीडि़त युवती को आइसोलेशन वार्ड में एडमिट कर उपचार किया जा रहा है। एहतियातन माता-पिता को भी अस्पताल में ही रखा गया है। पहली दस्तक के साथ अब गंभीर चिंतन का दौर भी शुरू हो गया है, लिहाजा बाहर से आने वालों के साथ छत्तीसगढ़ के प्रत्येक नागरिक से यह अपील बार-बार की जा रही है कि कोई भी बाहर न जाए, साथ ही बाहर गए लोगों को बुलाने की कोशिश न करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *