कमलनाथ सरकार का ‘फ्लोर टेस्ट’ आज सुप्रीमकोर्ट भी होगी सुनवाई

भोपाल: (Fourth Eye News) मध्य प्रदेश की राजनीति में उतार चढ़ाव का दौर जारी है, बीजेपी, कांग्रेस दोनों की तरफ से पासे एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप भी लगाए जा रहे हैं. इस बीच एक बार फिर राज्यपाल ने आदेश दिया और उसके मुताबिक मंगलवार यानि कि आज विधानसभा में फ्लोर टेस्ट होना है.

इसके साथ ही बीजेपी इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है । आज इस मामले की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है । दूसरी तरफ राज्यपाल लालजी टंडन ने तीसरी बार मध्य प्रदेश सरकार और स्पीकर को पत्र लिखकर कहा कि मंगलवार को फ्लोर टेस्ट करवाया जाए। इस लिहाज से आज का दिन बेहद अहम है। सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई और मध्य प्रदेश में होने वाली हलचल पर नजर बनी रहेगी।

देर रात सीएम कमलनाथ ने कहा कि बीजेपी चाहे तो अविश्वास प्रस्ताव लाए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास बहुमत है इसलिए वह फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार नहीं हैं। एक दिन पहले ही उन्होंने कहा था कि वह फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार हैं। इस तरह वह फ्लोर टेस्ट को टालने की कोशिश में लगे हुए हैं।

राज्यपाल तीन बार कमलनाथ सरकार को फ्लोर टेस्ट का आदेश दे चुके हैं लेकिन वह आदेश मानने को तैयार नहीं हैं। सोमवार को फिर से वह राजभवन पहुंचे। इसके बाद उन्होंने कहा कि अगर कोई यह कहता है कि हमारे पास नंबर नहीं है तो वे अविश्वास प्रस्ताव ला सकते हैं। मुझे क्यों फ्लोर टेस्ट देना? कमलनाथ ने कहा कि 16 विधायकों का इस्तीफा स्वीकार नहीं हुआ है और उन्हें समाने आना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *