जम्मू-कश्मीर की ‘अपनी पार्टी’ के 24 सदस्य पीएम से मिले, बुखारी बोले- ‘मोदी जबान के पक्के’

नईदिल्ली, (Fourth Eye News) जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 के प्रावधानों को हटाए जाने के बाद से राजनीतिक हलचल थमी हुई है, लिहाजा पिछले दिनों पीडीपी से अलग होकर ‘अपनी पार्टी’ बनाई गई है, जिसके प्रदेश अध्यक्ष नई पार्टी के 24 सदस्यों के साथ शनिवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की ।

8 पूर्व अफसरों ने कहा- PAK पर कर दो चढ़ाई

जिसमें पीएम मोदी ने कहा कि वह जम्मू-कश्मीर के राज्य का दर्जा बहाल करने के लिए समाज के सभी लोगों के साथ मिलकर काम करेंगे. मुलाकात के बाद बुखारी ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की और कहा कि वह अपनी जबान के पक्के हैं।

प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने पीएम मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की और उनके साथ विभिन्न मुद्दों पर बातचीत की। इसमें जनसांख्यिकीय बदलाव को लेकर चिंताएं, परिसीमन कवायद और राज्य डोमिसाइल प्रदान करने जैसे मुद्दे शामिल हैं।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया, ‘प्रधानमंत्री मोदी ने संसद में अपने बयान का उल्लेख करते हुए रेखांकित किया कि सरकार जम्मू-कश्मीर के लिए राज्य का दर्जा बहाल करने की उम्मीदों को साकार करने के लिए समाज के सभी वर्गों के साथ मिलकर काम करेगी।’

प्रतिनिधिमंडल के साथ संवाद के दौरान प्रधानमंत्री ने जम्मू कश्मीर के बदलाव के लिए जनभागीदारी के साथ ही लोगों को आवाज देने वाले प्रशासन के महत्व पर बल दिया। मोदी ने यह भी कहा कि क्षेत्र में लोकतंत्र को तेजी से बढ़ रहे राजनीतिक एकीकरण के जरिये मजबूत किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *