मोबाइल यूजर सावधान..! एक जीबी डेटा के लिए देने होंगे 20 रुपए

नईदिल्ली, (Fourth Eye News) देश में सस्ते इंटरनेट यूज करने वाले ग्राहकों को बुरी खबर है, अब उन्हें एक जीबी इंटरनेट इस्तेमाल करने के लिए 20 रुपए तक भुगतान करने पड़ सकते हैं. दरअसल Vodafone Idea के बाद अब Reliance Jio भी सस्ते डेटा से हो रहे नुक्सान की भरपाई का रास्ता निकाल रहा है।

Airtel  के 19 रुपए के इस प्लान में फ्री कॉलिंग और डेटा भी मिलता है

अभी तक टौफी के दाम में 1 जीबी डेटा देने वाली कंपनी अब यूज़र्स से बर्गर की कीमत वसूलने पर मजबूर होती जा रही है। जियो ने टेलिकॉम रेगुलेटरी ऑथेरिटी ऑफ इंडिया को प्रति जीबी डेटा का दाम 20 रुपये करने की मांग की है। निष्चित तौर पर यह मांग टेलीकॉम कंपनियों के बीच चल रही सस्ते डेटा वॉर के चलते हो रहे नुक्सान की भरपाई के लिए की जा रही है।

नईदिल्ली : वोडाफोन और आसुस में हुई साझेदारी, स्मार्टफोन पर मिलेगा डेटा ऑफर

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रिलायंस जियो ने ट्राई को प्रस्ताव दिया है कि वायरलेस डेटा की कीमत में बढ़ोतरी कर उसे 20 रुपये प्रति जीबी कर दिया जाए। कंपनी का कहना है कि फिलहाल प्रति जीबी डेटा की कीमत 15 रुपये है। जियो का कहना है कि कीमत को छह से नौं महीनों के बाद बढाया जाएगा।

याद दिला दें कि ट्राई ने हाल ही में वायरलेस डेटा सेवा के लिए फ्लोर प्राइस निर्धारित करने का ऑर्डर दिया था। इसकी वकालत करते हुए Jio ने कहा कि वॉयस टैरिफ को पहले जैसा ही रखना चाहिए, क्योंकि इसमें बदलाव किया जाना मुश्किल है और ऐसा होने से जनता प्रभावित भी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *