भोपाल: POK को आजाद कश्मीर लिखने पर दो निलंबित

भोपाल (Fourth Eye News) एमपी में एक बार फिर कश्मीर को लेकर भाजपा ने कांग्रेस सरकार को कटघरे में खड़ा किया है. दरअसल मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल MPBSE की कक्षा 10वीं की परीक्षा में सामाजिक विज्ञान विषय के प्रश्न पत्र में दो सवालों में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) को आजाद कश्मीर लिख दिया गया.

मध्य प्रदेश: सीएम कमलनाथ ने सभी विधायकों को भोपाल बुलाया, कहा- यहां के नेता बिकाऊ नहीं; वे सिद्धांतों की राजनीति करते हैं

इसके बाद इस मामले में दो अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। एक अधिकारी ने बताया कि इस मामले में विवाद पैदा होने के बाद पेपर सेट करने में शामिल दो अधिकारियों को मुख्यमंत्री कमलनाथ के निर्देश पर निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही आजाद कश्मीर शब्द का उपयोग किए गए इन दोनों प्रश्नों को परीक्षा से हटा दिया गया है।

‘थप्पड़’ आने से पहले ही कमलनाथ ने कहा ‘टैक्स फ्री’

शनिवार को एमपीबीएसई की 10 वीं कक्षा के सामाजिक विज्ञान विषय के प्रश्न पत्र में विद्यार्थियों को मानचित्र पर आजाद कश्मीर की पहचान करने तथा एक अन्य प्रश्न में इस शब्द का तालिका में सबंधित वाक्य से मिलान करने का सवाल किया गया था।

 

ट्विटर पर परीक्षा पत्र साझा करने वाले भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने पीटीआई भाषा से कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। भारत सरकार पहले ही इस बारे में एक प्रस्ताव पारित कर चुकी है। क्या मध्यप्रदेश की कांग्रेस सरकार ने आजाद कश्मीर को मान्यता दे दी है। प्रदेश सरकार को इस सवाल का जवाब देना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *