कोरोना वायरस: छुट्टी मनाकर इंडोनेशिया से लौटे दंपति में कोरोना के लक्ष्ण

रांची, (Fourth Eye News) कोरोना वायरस के मरीज और देहशत धीरे-धीरे पूरे देश में फैलती जा रही है. झारखंड के रांची में भी संदिग्ध मरीज सामने आए हैं. सिम्स में कोरोना के चार संदिग्ध मरीजों को भर्ती कराया गया है. इसके बाद अब हर जगह कोरोना वायरस के बारे में बातें होने लगी हैं ।

इन संदिग्‍धों में दो रांची, एक धनबाद और एक पलामू का युवक है । इन सभी का आइसोलेशन वार्ड में इलाज रहा है। कहा जा रहा है कि फिलहाल चारों संदिग्धों में कोरोना के लक्षण देखे गए है। इनका सैंपल जांच को कोलकाता भेजा गया है।

जिन संदिग्धों का सैंपल लिया गया है उनमें से रांची के एक दंपती के अलावा पलामू और धनबाद के एक-एक संदिग्ध है ।  एहतियात के तौर पर सरकार द्वारा निर्धारित गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है। वहीं केंद्र सरकार द्वारा देशभर में हाई अलर्ट जारी करने के बाद राज्य सरकार ने भी विशेष दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

रायपुर: पोल्ट्री के कोरोना वायरस से प्रभावित होने संबंधी अफवाह पर न दें ध्यान

लामू के हैदरनगर निवासी 42 वर्षीय संदिग्ध मरीज चीन के वुहान से दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचा। रांची एयरपोर्ट पहुंचते ही खुद से ही 108 एंबुलेंस को बुलाकर रिम्स पहुंचा। दूसरा मरीज धनबाद के सुसानबढिय़ा का रहने वाला है। 21 वर्षीय युवक किसी मोबाइल कंपनी के बुलावे पर चीन के गुआंगजोऊ गया हुआ था। रांची एयरपोर्ट से उसे कोराना के लक्षण की जांच के लिए सीधा रिम्स भेजा गया। वहीं अन्य दो मरीज रांची के दंपती हैं। छुट्टियां बिताने के लिए दोनों इंडोनेशिया गए थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *