दिल्ली में हिंसा के कारण दहसत में छात्र

नईदिल्ली:(Fourth Eye News)  बीते दिनों दिल्ली की हिंसा ने बच्चों के दिलो दिमाग पर बहुत गहरा असर छोड़ा है. हालात यह है कि उस खौफनाक मंजर को यादकर वे अब भी सहम जाते हैं. इस हिंसा से डरे और सहमे बच्चों ने सोशल मीडिया और टीवी से दूरी बना ली है. वहीं, दिल्ली हिंसा के बाद अब प्रशासन आम लोगों में विश्वास बहाली का प्रयास कर रहा है.

दिल्ली सरकार ने विश्वास बहाली के लिए पीटीएम का सहारा लिया है, तो छात्रो ने ग्रुप डिस्कशन का रास्ता अपनाया है और टीवी व सोशल मीडिया से दूरी बना ली है. छात्रों का कहना है कि सोशल मीडिया और टीवी से लगातार दिल्ली हिंसा की खबरें मिल रही हैं. इससे सभी छात्रों में डर भर गया है. इसलिये छात्रों ने सोशल मीडिया से दूरी बना लगी है हालांकि छात्र कहते हैं कि इस भयावह और डरावने माहौल से बाहर निकलने में शिक्षक और माता-पिता भरपूर सहयोग कर रहे हैं.

हिंसा की खबर सुनकर विचलित हो जाते हैं विद्यार्थी

विद्यार्थियों और उनके अभिवावकों के लिए सबसे बड़ी चिंता यह है कि कहीं बोर्ड परीक्षा परिणामों पर दंगे का असर न पड़ जाए. परीक्षा के दौरान विद्यार्थी हिंसा की खबर सुनकर विचलित हो जाते हैं और ध्यान को पूरी तरह से केंद्रित नहीं कर पाते हैं. इसके साथ ही विद्यार्थी निराशा के भी शिकार हो जाते हैं. लिहाजा इन सबसे बचाने के लिए बच्चों को मोबाइल और सोशल मीडिया से दूर रखना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *