रायपुर: भूपेश बघेल का बजट निराशाजनक-रमन सिंह

रायपुर, (Fourth Eye News) प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बजट-2020 को निराशाजनक करार दिया है। उन्होंने कहा कि राज्य का आर्थिक सर्वेक्षण यह बताता है की छत्तीसगढ़ की स्थिति में इस सरकार के दूसरे बजट आते ही कितनी गिरावट आई है।
डा. सिंह ने मीडिया को दिए अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि जीएसटीपी पिछले 3 वर्षों में 8.54 प्रतिशत, 5.4प्रतिशत और 6 प्रतिशत रहा है। 2019-20 में जीएसडीपी 5.32 अनुमानित है और जो प्रदेश के सेहत के लिए उचित नहीं लगता है। उन्होंने कहा कि इस एक साल के कार्यकाल में कृषि विकास दर 2018-19 में 3.9प्रतिशत था और वह घटकर 3.3 प्रतिशत पर आ गया है। डा. सिंह ने कहा कि श्री बघेल पीठ थपथपा रहे थे एग्रीकल्चर के सेक्टर में, नरवा, गरवा, घुरवा और बारी पर फोकस किया है पर 14 महीने का रिजल्ट सामने आया तो उसमें कृषि विकास दर घटकर 3.3 आ गया है। औद्योगिक क्षेत्र में भी विकास दर 5.36 प्रतिशत था जो गिरकर 4.9प्रतिशत पर आ गया है।
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरा बजट एक लाख करोड़ का हो गया है, मगर इस बजट को जितना दिशाहीन मैंने देखा है, जिसमें ना किसी महत्वपूर्ण योजनाओं का जिक्र आया है और ना कोई नई सडक़ों के लिए नेशनल हाइवे के साथ स्टेट हाइवे के निर्माण की बात हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *